posted on : अक्टूबर 31, 2022 11:51 am
शेयर करें !

उत्तराखंड: इस गांव में रहस्यमयी बुखार, हर घर में कोई ना कोई बीमार, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

पौड़ी: कई तरह की बीमारियों के बारे में सुनने और देखने को मिलता रहता है। बीमारियां कई बार एक साथ और एक बार में बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में ले लेती हैं। ऐसा ही कुछ पौड़ी जिले के थलीसैंण ब्लॉक के टीला गांव में हुआ हुहा है। यहां पूरा गांव ही रहस्यमयी बुखार की चपेट में आ गया। गांव में शायद ही ऐसा कोई घर बचा होगा, जिसमें कोई सदस्य बुखार से पीड़ित ना हो।

गांव में अब तक 100 से अधिक लोग इस बुखार की चपेट में आ चुके हैं। लोगों को बुखार के साथ ही हाथ और पांवों में दर्द की शिकायत भी हो रही है। यह एरिया स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत को गृह क्षेत्र भी है। उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को तत्काल गांव में टीम भेजकर बीमारी का पता लगाने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड : बड़ी कार्रवाई गोवा में घूम रहा था नकल माफिया का गुर्गा वहीं से उठा लाई STF 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीला निवासी ग्रामीण धूम सिंह ने बताया कि बीते एक सप्ताह से ग्रामीणों को बुखार, हाथ-पांव और सीने में दर्द जैसी शिकायत है। गांव में करीब दो सौ परिवार हैं। हर घर में एक या दो लोगों को बुखार की शिकायत है। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। हालांकि, कुछ लोग ठीक भी हो गए हैं।

इतना ही नहीं, इसी तरह के रहस्यमयी बुखार की शिकायत पास के ही एक गांव स्योली खंड में भी बताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने गांव में स्वास्थ्य टीम भेजने के निर्देश सीएमओ को दे दिए है। बीमार लोगों की जांच के लिए दो डाक्टर, लैब टैक्निशियन सहित सात लोगों की एक टीम का गठन कर लिया गया है।

error: Content is protected !!