posted on : दिसंबर 11, 2022 12:43 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री धामी नहीं तो कौन, विधायक या सांसद?

देहरादून: BJP ने बहुमत हासिल कर लिया है। अगले एक-दो दिनों में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। लेकिन, उससे पहले सियासी गलियारे और आम लोगों के बीच इस बात की चर्चा है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा। यह सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि जिस चेहरे को आगे रखकर भाजपा चुनाव लड़ रही थी। वहीं, सीएम धामी चुनाव हार गए। चर्चाएं गर्म हैं कि पार्टी चुनाव हारने के बावजूद धामी को ही सत्ता की बागडोर सौंप सकती है।

CM पुष्कर सिंह धामी राजभवन जाएंगे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। फिलहाल वह कार्यवाहक की भूमिका में रहेंगे। सियासी हलकों में यह सवाल भी तैर रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने यदि धामी को कमान नहीं सौंपी तो फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पार्टी किसे बैठाएगी। मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर विधायकों में से सतपाल महाराज और धन सिंह के नामों की चर्चा है।

दोनों नाम पूर्व में भी चर्चा में रहे हैं। विधायकों से जुदा यदि पार्टी बाहर से मुख्यमंत्री के चेहरा तलाशती है तो उसके लिए तीन प्रमुख नामों की चर्चा शुरू हो गई है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट के नाम लिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!