विकसित भारत संकल्प यात्रा : टिहरी के विभिन्न विकासखण्ड की ग्राम पंचायतों में आई.ई.सी. वाहनों के माध्यम से केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से आम जनमानस को किया जा रहा है जागरूक

टिहरी : ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के तहत जनपद टिहरी गढ़वाल के विभिन्न विकासखण्ड के ग्राम पंचायतों में आई.ई.सी. वाहनों के माध्यम से केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से आम जनमानस को जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही योजनाओं से वंचित लोगों को लाभान्वित करना, मौजूद लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलाना, लाभार्थियों को सम्मान पत्र वितरित किये जा रहे हैं।
सोमवार को हमारा संकल्प विकसित भारत यात्रा के तहत जनपद क्षेत्रान्तर्गत विकासखंड प्रतापनगर के ग्राम पंचायत बोसाड़ी, कीर्तिनगर के ग्राम पंचायत सकरों, थापली, धारमाय कोटी, धारकोट, जाखणीधार के ग्राम पंचायत उठड़, मैराव, कठूली, बिसातली, धौलधार के ग्राम पचांयत नकोट जूआ, जौलंगी, भिलंगना के ग्राम पंचायत चानी तथा विकासखण्ड चम्बा के ग्राम पंचायत देवरीतल्ली व कुड़ियाल गांव में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ ही विकसित भारत की शपथ भी ली गई। मोदी सरकार की गांरटी वाले डिजिटल जनरथों के विकासखण्डों की ग्राम पंचायतों में पहुंचने पर जनता द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।
ग्राम पंचायत बोसाड़ी, सकरों, थापली, धारमाय कोटी, धारकोट, उठड़, मैराव, कठूली, बिसातली, नकोट जूआ, जौलंगी, चानी, देवरीतल्ली व कुड़ियाल गांव के नोडल अधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायतों में आयोजित कार्यक्रम में लोगों द्वारा बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हुए केन्द्र सरकार द्वारा संचालित योजना की जानकारी तथा विकसित भारत की शपथ ली गई। कार्यक्रम में योजनाओं के लाभार्थियों द्वारा मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत योजनाओं के फायदों से अवगत कराते हुए अन्य को भी इनका लाभ लेने की अपील की गई।
वहीं रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जनपद के विकासखंड देवप्रयाग के ग्राम पंचायत सजवान कांडा, कोटी सजवाणोंकी एवं श्रीकोट, नरेन्द्रनगर के ग्राम पंचायत पाथों, कोडारना एवं ओंणी, प्रतापनगर के लिखवार गांव, बनियाणी, डांग, रमोल गांव, क्यारी गांव, सुजाड़ गांव, कीर्तिनगर के नौर, जाखणीधार के जलवाल गांव, सान्दणा तथा विकासखण्ड थौलधार के बगालचक, गोजमेर में केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ ही विकसित भारत की शपथ भी ली गई।





शेयर करें !
posted on : December 5, 2023 5:21 pm
<
error: Content is protected !!