उत्तराखंड : 9 से 15 फरवरी को रोडवेज बसों में इनके लिए रहेगी मुफ्त यात्रा, आदेश जारी

देहरादून : रोडवेज की बसों में कई तरह के लोगों के लिए मुफ्त सफर की व्यवस्था है। हर साल रक्षा बंधन के दिन भी बहनों के लिए परिवहन निगम की बसों में मुफ्त फसर की सुविधा दी जाती है।

लेकिन, इस बार 9 से 15 फरवरी तक मुफ्त यात्रा का आदेश जारी किया गया है। परिवहन निगम ने यह आदेश सरकार के निर्देश पर जारी किया है।

दरअसल, 12 फरवरी को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा परीक्षा होनी है। पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को फिर से कराया जा रहा है। ऐसे के सरकार ने यूपी सरकार की तर्ज पर यह फैसला लिया कि सभी अभ्यथियों को प्रवेश पत्र पर मुफ्त परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा।

उत्तराखंड : ढोल-दमाऊ की थाप पर सरस्वती वंदना, बेटियों को सलाम…VIDEO

परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने सभी मंडलीय प्रबंधकों और डिपो के सहायक महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर अभ्यर्थियों को निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने के निर्देश दिए। आदेश के अनुसार प्रदेश के अंदर एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में जाने के लिए निगम की बस यदि उत्तर प्रदेश क्षेत्र से होकर जाती है तो भी अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

12 फरवरी को आयोजित होने वाली पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को नौ से 12 फरवरी तक जाने के लिए और 12 से 15 फरवरी तक वापस जाने के लिए प्रवेश पत्र के आधार पर निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

उत्तराखंड : अब होगा फर्जी JE-AE का खुलासा, 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को डेढ़ घंटा पहले केंद्र पर पहुंचना होगा। आयोग ने बृहस्पतिवार को एडमिट कार्ड जारी करते हुए सख्त दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

शेयर करें !
posted on : February 4, 2023 12:07 pm