मोदी सरकार का चौंकाने वाला ऐलान, आखिर क्यों पड़ी इसकी जरूरत?

मोदी सरकार ने चौंकाने वाला ऐलान किया है. मोदी सरकार अगले महीने संसद का विशेष सत्र बुलाने जा रही है, यह सत्र 5 दिन तक चलेगा. केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ट्विटर के जरिए इसका ऐलान किया. मोदी सरकार के इस फैसले के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. ये ऐलान तब हुआ है जब मुंबई में विपक्षी गठबंधन INDIA की अहम बैठक गुरुवार और शुक्रवार को हो रही है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लिखा, ‘संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर के लिए बुलाया जा रहा है, जिसमें 5 बैठकें होंगी. अमृत काल के दौरान संसद के इस विशेष सत्र में सार्थक चर्चा होने के आसार हैं. अगले साल देश में लोकसभा के इलेक्शन होने हैं उससे पहले राजनीति में अलग-अलग घटनाएं देखने को मिल रही हैं.
एक तरफ 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक हो रही है, तो दूसरी ओर मोदी सरकार ने ये संसद का विशेष सत्र बुला लिया है. भारत इस साल को आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर मना रही है, जिसमें देश की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है.
यही कारण है कि स्वतंत्रता दिवस से लेकर संसद सत्र तक हर जगह विशेष कार्यक्रम किया जा रहा है. संसद का मॉनसून सत्र पूरी तरह से मणिपुर के मसले पर धुल गया था, जबकि विपक्ष द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी लाया गया था. मणिपुर के मसले पर ही विपक्ष ये प्रस्ताव लेकर आया था, जो कि संसद में ध्वनि मत से गिर गया था. इस दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से एक-दूसरे पर जमकर वार किए गए थे.
शेयर करें !
posted on : August 31, 2023 3:38 pm
<
error: Content is protected !!