BJP सांद ने BSP सांसद को संसद में कहा ‘कटवा’, बाहर देख लेने की दी धमकी…

देश की संसद इस देश के लिए कानून बनाती है। इस देश को किसी दिशा में ले जाना है यह तय करती है। लेकिन, जब उसी संसद में एक चुन हुए मुस्लिम सांसद को कटवा और आतंकी कहा जाए तो क्या कहा जा सकता है। भाजपा के दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के संसद में ऐसे अपशब्दों का प्रयोग किया, जिनका प्रयोग गली के गुंडे करते हैं।

अब आपको पूरा मामला बताते हैं। संसद में महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद बहस छिड़ी है। बहस अन्य बातों के साथ ही इस बात पर भी है कि जब महिला आरक्षण बिल पहले भी संसद में पेश किया जा चुका था, फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका श्रेय कैसे ले सकते हैं? जब सभी राजनीतिक दलों ने बगैर विरोध के बिल को पास करा दिया फिर भाजपा इसका श्रेय क्यों लेना चाहती है?

 

इस पर भाजपा के सांसद दानिश अली ने अपनी बात कही। उनका जवाब देने के लिए भाजपा सांसा रमेश बिधूड़ी उठे और बोलना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने ऐसे-ऐसे शब्दों का प्रयोग किया, जो शायद भारतीय संसद के इतिहास में कभी नहीं कहे गए होंगे। बिधूड़ी ने कटवा, आतंकवादी तक कह दिया। इतना ही नहीं संसद के बाहर देख लेने तक की भी धमकी दे डाली।

इस पर भाजपा और मौन है। हालांकि, भाजपा ने रमेश बिधूड़ी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। उनसे पूछा गया है कि क्यों ना उनके खिलाफ कारवाई की जाए। इसको लेकर कांग्रेस ने भी भाजपा पर निशाना साधा है। विपक्ष के अन्य नेताओं ने भी विरोध जताया है। इतना ही नहीं ऊनके बगल में बैठे पूर्व मिनिस्टर और BJP के वरिष्ठ नेता डॉ. हर्षवर्धन मुस्करा रहे थे।

शेयर करें !
posted on : September 22, 2023 5:15 pm
<
error: Content is protected !!