संसद की सुरक्षा में सेंध, अब तक 6 गिरफ्तार

संसद भवन में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो शख्स अचानक सदन में कूद गए। इस दौरान भाजपा सांसद खगेन मुर्मू अपनी बात रख रहे थे। इसी दौरान दोनों शख्स कूदते-फांदते स्पीकर की ओर बढ़ रहे थे। फिर सदन के बीच में से पहुंचकर एक शख्स ने जूते मं कुछ चीज निकालकर संसद को धुआं-धुआं कर दिया। यह धुआं पीले रंग का था। इस दौरान सदन में मौजूद सांसदों ने उसे पकड़ लिया और सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया। सदन में चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल था।

संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें एक महिला नीलम है, बाकी अमोल, मनोरंजन और सागर है। पुलिस ने बताया कि नीलम और अमोल संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। मनोरंजन और सागर लोकसभा सदन में घुस गए थे, जिनमें से एक ने पीले रंग का गैस कनस्तर का उपयोग किया था और सदन को धुआं-धुआं कर दिया था।

पुलिस सभी को उठाकर संसद मार्ग थाना ले आई है। नीलम और अमोल संसद के बाहर पीला धुआं छोड़ने वाले गैस कनस्तर के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं बाकी दोनों लोग सदन में घुस गए थे। दोनों को सांसदों ने पकड़ लिया था और सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया था। पुलिस पता लगा रही है कि क्या दोनों घटनाएं एक साथ जुड़ी हुई हैं।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि नीलम और अमोल को परिवहन भवन (Transport Bhawan) के सामने से हिरासत में लिया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि उनके पास मोबाइल फोन या कोई अन्य पहचान पत्र नहीं था। उन्होंने बताया कि दोनों ने किसी भी संगठन से कोई संबंध होने से इनकार किया है। हिरासत में लिए गए चारों लोगों से पूछताछ के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है।

शेयर करें !
posted on : December 13, 2023 8:26 pm
<
error: Content is protected !!