posted on : जनवरी 15, 2022 4:00 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड : अगले 3 दिनों के लिए फूलों की घाटी बंद

चमोली: मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में शासन ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। शासन से निर्देश मिलने के बाद चमोली जिले में जहां स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। वहीं, फूलों की घाटी को भी अगले तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

मौसम के अलर्ट को देखते हुए यह रोक 17 सितंबर तक जारी रहेगी। पर्यटकों की सुरक्षा की सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। इस साल अब तक 19852 देसी और विदेशी पर्यटक फूलों की घाटी की सैर कर चुके हैं।

उत्तराखंड : 4 जिलों के लिए अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, इन नबरों पर दें आपदा की सूचना

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, कुमाऊं मंडल के सीमांत जनपद और गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग में स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, दो दिन उत्‍तराखंड में भारी बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट, जबकि शनिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड ब्रेकिंग: मौसम विभाग का अलर्ट, 4 जिलों में स्कूलों की छुट्टी 

इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। भूस्खलन और चट्टाने खिसकने का खतरा है। नदी-नालों के उफान पर आने से किनारे स्थित बस्तियों को भी खतरा पैदा हो सकता है।

फंस गए थे 140 पर्यटक
20 जुलाई 2022 को नाला उफान पर आने के चलते फूलों की घाटी की यात्रा पर गए पर्यटन फंस गए थे। उन्‍हें पुलिस, वन विभाग और SDRF की टीम ने रेस्क्यू किया था। फूलों की घाटी की तरफ करीब 140 पर्यटक फंस गए थे। सूचना पर पुलिस विभाग, एसडीआरएफ और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। टीम ने रेस्क्यू कर सभी पर्यटकों को सकुशल गोविंदघाट पहुंचाया था।

error: Content is protected !!