posted on : फरवरी 20, 2022 7:16 am
शेयर करें !

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे इन नौ जिलों पर भारी, रेड अलर्ट जारी

देहरादून: मौसम विभाग ने 9 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इससे पहले जारी पूर्वानुमान भी सही साबित हुए हैं। ऐसे में इन सभी 9 जिलों के आपदा से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

पहाड़ी जिलों में लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई सड़कें बंद हो गई हैं, जबकि कई जगह भूस्खलन हो रहा है, जिससे जानमाल के नुकसान का खतरा भी बना हुआ है।

यह भी पढ़ें -उत्तराखंड : इन पांच जिलों में स्कूलों की छुट्टी, एक सप्ताह रहेंगे बंद

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़, हरिद्वार समेत राज्य के नौ जिले में 24 घंटों के भीतर भारी से बहुत भारी बारिश की हो सकती है।

भारी बारिश की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इन नौ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि रेड अलर्ट वाले सभी नौ जिलों में नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

जिलों के अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। भूस्खलन और बादल फटने से आने वाली आपदाओं को देखते हुए एहतियाती कदम उठाने के लिए भी कहा गया है।

error: Content is protected !!