posted on : अक्टूबर 11, 2022 12:54 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: चीन सीमा से लापता हो गया देवभूमि का जवान, 12 दिन बाद भी नहीं चला पता

देहरादून: पिछले 12 दिनों सेना का एक जवान लापता है। जवान को खोजने के लिए सेना ने बहुत प्रयास किया, लेकिन अब तक उसका कहीं कुछ पता नहीं चल पाया है। सेना की ओर से परिजनों को जवान के लापता होने की जानकारी दे दी गई है। जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा पर तैनात देहरादून का एक जवान पिछले 12 दिन से लापता है।

बताया जा रहा है कि जवान मूलरूप से रुद्रप्रयाग जिले के ऊखीमठ के निवासी हैं। उनका परिवार देहरादूल की सैनिक कॉलोनी अंबीवाला में रहता है। जवान के लापता होने की सूचना बटालियन के अधिकारियों ने उनकी पत्नी को दी है। सूचना मिलने के बाद से ही परिजन काफी घबराए हुए हैं। परिवार को हिम्मत देने के लिए आसपास के लोग भी पहुंच रहे हैं।

जानकारी के अनुसार सातवीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात जवान प्रकाश सिंह राणा वर्तमान में अरुणाचल में चीन सीमा से लगी ठाकला पोस्ट पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि बटालियन के सुबेदार मेजर ने बीती 29 मई को उनकी पत्नी ममता राणा को फोन कर जवान के लापता होने की सूचना दी थी। सेना की तरफ से बताया गया कि उन्हें ढूंढने की पूरी कोशिश की जा रही है।

12 दिन बाद भी लापता जवान का कोई पता नहीं चल पाया है। इससे परिजनों की चिंता भी बढ़ने लगी है। जवान की पत्नी सरकार और सेना से उनके पति को सही सलामत वापस लाने की गुहार लगाई है। परिवार में उनकी पत्नी ममता राणा के अलावा 10 साल का बेटा अनुज व सात साल की बेटी अनामिका है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!