उत्तराखंड: भारी बारिश से तबाही, होटल जमींदोज, हाईवे बंद, नाले में बहा युवक

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे पर भारी भूस्खलन हो गया, जिसके चलते हाईवे पर रामपुर में होटल जमींदोज हो गया। दूसरी ओर अगस्त्यमुनि से सोनप्रयाग के बीच हाइवे कई जगहों पर बाधित है। बताया जा रहा है कि यह होटल शहर का सबसे पुराना होटल था, जिसे पहले भी खाली कराया जा चुका था।

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तोता घाटी में भारी भूस्खलन हो गया। जिससे यहां सड़क का आधा हिस्सा ढह गया। इसके चलते हाईवे पर यातायात बाधित हो गया है। उधर, व्यासी के समीप अटाली गंगा में मलबा आने से हाईवे सोमवार से अवरुद्ध चल रहा है। लगातार बारिश होने के कारण मार्ग खोलने में समय लग रहा है। जिसके चलते थाना देवप्रयाग और थाना मुनिकीरेती से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

YouTube video

ऋषिकेश में देर रात भारी बारिश के बाद बरसाती नाला उफान पर आ गया। इस दौरान तेज बहाव की चपेट में आने से एक युवक बह गया। सूचना मिलने पर SDRF ने सर्च ऑपरेशन चलाया। टीम ने युवक का शव शिवपुरी से बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार गौतम (30) पुत्र बलबीर सिंह, निवासी ग्राम बदल शिवपुरी, नरेंद्रनगर ब्लू हेवन किचन रस्टोरेंट में काम करता था। सोमवार रात को वह वहां काम कर रहा था, इसी दौरान बरसाती नाले के उफान पर आने से वह गदेरे में बह गया। सुबह एसआई सचिन रावत की टीम घटनास्थल के आस-पास के स्थानों पर युवक की तलाश में निकली। इस दौरान नदी से युवक का शव मिला।

शेयर करें !
posted on : August 8, 2023 12:03 pm