उत्तरकाशी : पानी की समस्या का होगा समाधान, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने जारी किए 20 लाख

उत्तरकाशी: यमुनोत्री धाम के मुख्य पड़ाव बड़कोट नगर पालिका इन दिनों पेयजल की किल्लत से जूझ रही है। पानी की समस्या को  लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। नगर पालिका चुनाव में अपनी दावेदारी करने वाले राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और दाबेदार  अपने-अपने दावे कर रहे हैं। लेकिन, इस बीच जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण नगर पालिका की पेयजल समस्या के समाधान के लिए जल संस्थान को 20 लाख रुपये स्वीकृत कर जारी भी कर दिए हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने कहा कि लोगों की समस्या का समाधान उनका पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि पेयजल पंपिंग योजना के लिए उनकी संघर्ष जारी रहेगा। अगर सरकार इस पर जल्द विचार नहीं करती है, तो आंदोलन किया जाएगा।

उनका कहना है कि यह दूसरी बात है। पहली प्राथमिकता यात्रा शुरू होने से पहले पानी की किल्लत को दूर करना है। जिसके लिए यात्रा मद से 20 लाख रुपये जल संस्थान को जारी कर दिए हैं। इससे बोरिंग के जरिए पानी की आपूर्ति की जाएगी। उनका कहना है कि लोगों की समस्या का समाधान उनकी पहली प्राथमिकता है।

दीपक बिजल्वाण ने कहा कि उनको इस मामले में राजनीति नहीं करनी है। साथ ही उन्होंने विधायक और उन लोगों पर भी तीखा हमला कहा, जो यह दावा करते थे कि हमने समाधान करा लिया है और सोशल मीडिया में पोस्टें लिखते थे। विधायक समेत नगर पालिका पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के ठेके तो बड़े-बड़े ठेकेदार कर रहे हैं, लेकिन जनता पानी के लिए तरस रही है।

YouTube video

चुनाव में शराब पानी की तरह बहाए जाने की तैयारी है, लेकिन पानी की एक बूंद के लिए कोई आवाज उठाने का तैयार नहीं हैं। साथ ही दीपक बिजल्वाण ने कहा कि इस मामले राजनीति नहीं करनी चाहिए। यह काम हमें मिलकर पूरा करना होगा। इस समस्या का समाधा हमें निकालना ही होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी समस्या के समाधान की मांग की है।

शेयर करें !
posted on : April 29, 2024 10:33 am