उत्तराखंड : खुल सकती है 195 युवाओं की किस्मत, पुलिस भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर

देहरादून: पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर बड़ी खबर है। भर्ती के बाद चयनित युवा इन दोनों प्रशिक्षण ले रहे हैं। लेकिन, इस बीच करीब 195 युवाओं के लिए बड़ा मौका बाहर खड़ा नजर आ रहा है। दरअसल, पुलिस में कांस्टेबल के 1521 पदों पर भर्ती की गई थी। चयनित 1521 अभ्यर्थियों में 195 ने ज्वाइन ही नहीं किया।

चुने गए 1521 में से 195 अभ्यर्थियों ने ज्वाॅइन ही नहीं किया। इस वजह से ये पद खाली रह गए। BJP नेता रवींद्र जुगरान ने पुलिस मुख्यालय में आईजी कार्मिक विम्मी सचदेवा से मुलाकात कर मांग की है कि एकल संवर्ग के नए नियम के तहत इन खाली पदों के लिए वेटिंग लिस्ट जारी की जाए।

जुगरान ने ने कहा कि सरकार ने 10 अक्तूबर को एकल संवर्ग के पदों पर परिणाम के साथ वेटिंग लिस्ट जारी करने की नियमावली जारी की है। इसके तहत खाली रहने वाले पदों को वेटिंग लिस्ट से भरे जाने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने मांग की कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती में इस नियमावली को लागू करते हुए रिक्त 195 पदों पर वेटिंग लिस्ट जारी की जाए।

उन्होंने IG कार्मिक को बताया कि आगामी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आयु सीमा में एक बार छूट देते हुए आयु सीमा बढ़ोतरी हो, क्योंकि पूर्व में उनके प्रत्यावेदन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिव कार्मिक को इस विषय पर वार्ता को लिखा है।

शेयर करें !
posted on : October 28, 2023 9:57 pm
<
error: Content is protected !!