उत्तराखंड : पायलट बेटी का गांव में जोरदार स्वागत, अब एस्ट्रोनॉट बनने की तैयारी

पौड़ी : आरूषि नेगी ने पायलट बनकर पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि के बाद उनके पैतृक गांव पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। आरूषि नेगी पायलट बनने के बाद अब एस्ट्रोनॉट बनना चाहती हैं।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी की बेटी और पौड़ी मुख्यालय के एकदम नजदीकी भितांई गांव निवासी होनहार बेटी आरुषि नेगी पायलट बनने के बाद अपने पैतृक गांव पहुंची। जहां उनका ग्रामीणों और पौड़ी के विभिन्न संगठनों ने जोरदार स्वागत किया जगह-जगह मिष्ठान वितरित किए गए।

आरुषि नेगी पायलट बनने के बाद अब एस्ट्रोनॉट बनने की तैयारी में जुट गई हैं। आरुषि ने कहा कि पायलट बनने के बाद उनका सपना एस्ट्रोनॉट बनना है। उसने कहा कि उसके सपने को पूरा करने के लिए उसके परिवार का उसे भरपूर सहयोग मिला। आरूषि के कहा कि उनके द्वारा एस्ट्रोनॉट बनने की राह में पहला कदम पायलट का लाइसेंस प्राप्त कर बढ़ा दिया गया है।

आरूषि ने बताया कि अपने सपने को पूरा करने के लिए उनके द्वारा 2019 से कनाडा में रहकर ऑनर्स इन साइंस एंड एवियशन का डुएल डिग्री कोर्स किया गया। आरुषि नेगी की इस उपलब्धि पर जहां उनके माता-पिता को उन पर गर्व है तो वहीं क्षेत्र वासियों ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। उनकी माता हिमानी नेगी ने बताया कि बचपन से ही आरुषि एस्ट्रोनॉट बनना चाहती थी।

शेयर करें !
posted on : January 20, 2024 2:17 pm
<
error: Content is protected !!