उत्तराखंड : एक खिलाड़ी, तीन खेल, सरकारी स्कूल के छात्र का कमाल, राष्ट्रीय खेलों के लिए चयन

रामनगर: राजकीय इंटर कालेज रामनगर में बारहवीं कक्षा का छात्र अमन कुमार अब अब तैराकी के साथ साथ राष्ट्रीय स्तर पर शूटिंग में भी भाग लेगा उपरोक्त जानकारी अमन के कोच दयाल सिंह फर्सवान ने दी है।

उनके अनुसार अमन ने शिक्षा विभाग की बच्चों की राज्यस्तरीय तैराकी प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल पा राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए जगह बना ली थी, इसके बाबजूद अमन निराश था। क्योंकि प्रैक्टिस के लिए स्विमिंग पूल ही नहीं मिल पा रहा था।तब अमन के शिक्षक नवेंदु मठपाल व अन्य लोगों की सक्रियता से अमन को लिटिल स्कॉलर्स स्कूल प्रतापुर में स्विमिंग पूल भी मिला और कोच भी मिले।


फर्सवान के अनुसार अब अमन 37 वें नेशनल गेम जो इसी माह गोवा में होंगे में प्रतिभाग करेगा। मॉर्डन पेंथाथलॉन गेम उत्तराखंड के अध्यक्ष पंकज भल्ला के अनुसार इस खेल में 4 लड़के,4 लड़कियां प्रतिभाग करेंगी अमन उनमें से एक होगा।इस गेम में अमन स्विमिंग के साथ साथ रनिंग और शूटिंग में भी प्रतिभाग करेगा।

एक बच्चा, जिसके पिता न हों, मां मजदूरी करती हों। उसके लिए यह उपलब्धि कितनी बड़ी है। आप समझ सकते हैं। अमन ने यह मुकाम जनसहयोग से हासिल किया है।

अमन उत्तराखंड के सरकारी स्कूल से इस खेल में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने वाला पहले और एकमात्र छात्र होगा। अमन के स्कूल में व्यायाम शिक्षक मानस शाह, वरिष्ठ खेल प्रशिक्षक नवीन जोशी ने आशा व्यक्त की है कि अमन राष्ट्रीय स्तर पर स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन करेगा।

शेयर करें !
posted on : October 15, 2023 8:43 pm
<
error: Content is protected !!