उत्तराखंड: मां राजराजेश्वरी दक्षिण काली मंदिर में 10 मई से शुरू होगी श्रीमद् देवी भागवत महापुराण कथा

देहरादून: देहरादून के बद्रीनारायण इन्क्लेव दीप नगर में 10 मई से श्रीमद् देवी भागवत महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा का आयोजन मां राजराजेश्वरी दक्षिण काली मंदिर समिति और भक्तों के माध्यम से कराया जा रहा है। 18 मई तक चलने वाली श्रीमद् देवी भागवत कथा में आचार्य सीतासरण महाराज और आचार्य नरेंद्र ढौंडियाल कथा वक्ता होंगे। साथ ही गौ-गंगा कृपाकांक्षी गोपाल मणि महाराज भी मौजूद रहेंगे।

मां राजराजेश्वरी दक्षिण काली के उपासक पंडित सुशील बडोनी ने बताया कि श्रीमद् देवी भागवत कथा का आयोजन समस्त राज्य और मां भगवती के भक्तों की समृद्धि और खुशहाली के लिए किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 10 मई को प्रातः आठ बजे कलश यात्रा निकाली जाएगी।

कथा के दौरान माता की डोली प्रति दिन सुबह 10 बजे से एक बजे तक लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगी। दोपहर दो बजे से शाम 6 बजे तक कथा वाचन किया जाएगा। साथ ही कथा के बाद प्रतिदिन भंडारे का भी आयोजन होगा। 18 मई को पूर्णाहुति और देव डोली विदाई दोपहर एक बजे किया जाएगा।

उन्होंने अपील की सभी भक्त कथा श्रवण करने आएं और श्रीमद् देवी भागवत कथा का महातम्य प्राप्त कर पुण्य के भागी बनें। यह कथा भक्तों के कल्याण के लिए भक्तों की ओर से ही कराई जा रही है।

शेयर करें !
posted on : May 3, 2024 11:47 am
error: Content is protected !!