posted on : दिसंबर 13, 2022 3:10 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: होली के बाद होगा राजतिलक, 19 को नेता का चुनाव, 20 को शपथ ग्रहण!

देहरादून: उत्तराखंड में सीएम फेस को लेकर लगातार चर्चाओं का दौर चल रहा है। हर दिन एक नया सीएम पद का दावेदार सामने आ रहा है। सीएम धामी का नाम भी फिर से सीएम बनने की दौड़ में हैं। लेकिन, फिलहाल वो विधायक नहीं हैं। विधायकों में से सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल का नाम भी मजबूती से सामने आ रहा है।

इनके अलावा लोकसभा सांसद अजय भट्ट, डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का नाम भी चर्चाओं में है। लेकिन, सीएम वही बनेगा, जो हाईकमान तय कर देगा।

बड़ा सवाल यह है कि आखिर सीएम फेस का ऐलान कब होगा। इस सवाल का जवाब सूत्रों के हवाले से आ रहा है। सूत्रों की मानें तो सीएम फेस का ऐलान होली के बाद होगा। जानकारी के अनुसार 19 मार्च को सीएम के चेहरे का ऐलान होगा और 20 मार्च को शपथ ग्रहण होगा। हालांकि, अब तक इन तारीखों को पक्का नहीं माना जा रहा है। लेकिन, संविधान के अनुसार में सरकार का गठन 18 मार्च को होना चाहिए था।

इस संवैधानिक संकट से निपटने का क्या रास्ता निकाला जा रहा है, यह भी साफ नहीं है। लेकिन, लोगों की जुबान पर चर्चा इस बात की है कि सीएम कौन बनेगा। सतपाल महाराज का नाम काफी तेजी से सामने आ रहा है। अंतिम मुहर लगने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि सीएम कौन बनता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!