उत्तराखंड : संजीव सुंद्रियाल ने संभाला आकाशवाणी और DD NEWS समाचार प्रमुख का पदभार

देहरादून: भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी संजीव सुन्द्रियाल ने क्षेत्रीय समाचार एकांश, आकाशवाणी एवं दूरदर्शन देहरादून में बतौर समाचार प्रमुख पदभार संभाल लिया है। इससे पहले वे आकाशवाणी, शिमला में बतौर राज्य संवादादाता व संपादक के तौर पर कार्यरत थे।

संजीव सुन्द्रियाल ने बताया कि वे उत्तराखण्ड समाचारों की विश्वसनीयता और केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे। गौरतलब है कि पिछले लगभग एक साल से आकाशवाणी और दूरदर्शन समाचार में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से नियमित तौर पर किसी अधिकारी की तैनाती नहीं की गई थी।

ऐसे में अब नियमित अधिकारी की तैनाती होने से क्षेत्रीय समाचारों की गुणवत्ता में सुधार हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में संजीव सुन्द्रियाल ने आकाशवाणी केंद्र, देहरादून से कुमाऊनी और गढवाली समाचार बुलिटेन का प्रसारण और दोपहर में 10 मिनट के अतिरिक्त बुलेटिन का प्रसारण शुरू करवाया था।

उन्होंने क्षेत्रीय समाचारों का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन केंद्र, देहरादून से शुरू करवाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।  सुन्द्रियाल वर्ष 2012 से 2017 तक आकाशवाणी, देहरादून में पहले भी समाचार प्रमुख के तौर पर अपनी सेवांए दे चुके हैं।

 

शेयर करें !
posted on : October 5, 2023 6:57 pm