posted on : फरवरी 13, 2022 12:13 pm
शेयर करें !

उत्तराखंडः जानें मौसम का हाल, 14 और 15 को ऐसा रहेगा मिजाज

देहरादून: बारिश से फिलहाल छुटकारा मिलने वाला नहीं है। मौसम विभागा ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार 15 को प्रदेशभर में बारिश हो सकती है। खासकर पहाड़ी जिलों में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, राज्य के मैदानी जिलों में भी 15 अगस्त को कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार 14 को उत्तरकाशी, चमोली व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट है। प्रदेश में इस समय मानसून कुछ कमजोर हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को भी पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश व गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। मैदानी इलाकों में कहीं कहीं हल्की व मध्यम बारिश रहेगी।

उत्तराखंड : रोडवेज में 589 पदों पर भर्ती आप भी करें आवेदन, आज से शुरू…

रविवार 14 अगस्त को भारी बारिश के यलो अलर्ट के मद्देनजर उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर में संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं कहीं सड़क, राजमार्गों में अवरोध, कटाव, कहीं कहीं नदी नालों के जल स्तर पर वृद्धि की आशंका जताई गई है। लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की गई है।

उत्तराखंड: BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ तहरीर झंडा नहीं फहराने को लेकर दिया था बयान

16 अगस्त को भी पर्वतीय जिलों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं कहीं बारिश का अंदेशा है। 16 के बाद प्रदेश में बारिश में तेजी आने का अनुमान है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 15 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश के कुछ दौर रहने का अनुमान है। आसमान में आमतौर पर बादल रहेंगे। दून में 18 अगस्त तक बारिश का अंदेशा जताया गया है। वहीं शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री सेल्सियस रहा।

error: Content is protected !!