उत्तराखंड : सूखी ठंड का कहर, अलर्ट जारी, इस जिले में स्कूलों की छुट्टी

देहरादन: मौसम के बदलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। सूखी ठंड के कारण लोगों को बीमारियां भी हो रही हैं। जिसके चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के पांच जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही पर्वतीय जिलों में पाला पड़ने से शीतलहर के कारण ठंड में इजाफा होगा।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, नैनीताल, हरिद्वार, पौड़ी और ऊधमसिंहनगर में घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के दो जिलों हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में कोहरे का सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा। जबकि पर्वतीय इलाकों में पाला पड़ने के आसार जताए गए हैं।

प्रदेश में इस सीजन में अब तक बारिश और बर्फबारी नहीं हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में अगले चार दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस कारण से कड़ाके की ठंड पड़ेगी। हालांकि दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। रात का न्यूनतम तापमान गिरने के कारण सुबह-शाम ज्यादा ठंड हो रही है।

हरिद्वार में आज सभी स्कूल बंद किए गए हैं। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की ओर से अधिक कोहरा और ठंड पड़ने की आशंका को देखते हुए जनपद के कक्षा एक से आठ तक के सभी सरकारी, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए इस संबंध में आदेश जारी किए थे।

उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर कक्षा नौ से 12 तक के लिए अतिरिक्त कक्षाएं चल रही हैं। उनका संचालन भी सुबह नौ बजे के बाद किया जाए। जिलाधिकारी की ओर से आदेशों का सख्ती के साथ पालन कराने को कहा गया है।

शेयर करें !
posted on : January 16, 2024 12:45 pm
<
error: Content is protected !!