posted on : अक्टूबर 15, 2022 6:45 am
शेयर करें !

उत्तराखंड ब्रेकिंग: मौसम विभाग का अलर्ट, 4 जिलों में स्कूलों की छुट्टी 

देहरादून: उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके चलते 04 जिलों में जिलाधिकारियों ने इन जिलों में स्थित सभी स्कूल और आंगनबाड़ी में एक से दो दिन तक का छुट्टी घोषित कर दी गई है।

 

रुद्रप्रयाग में 2 दिन बंद रहेंगे स्कूल

मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान चेतावनी के दृष्टिगत 15 और 16 सितम्बर 2022 को जनपद में संचालित शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 01 से 12 तक) एवं आंगनवाड़ी केन्द्रों में जिला मजिस्ट्रेट रुद्रप्रयाग/अध्यक्ष जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण रुद्रप्रयाग द्वारा अवकाश घोषित किया गया है। सभी कार्मिक अपने संस्थानों में उपस्थित रहकर शासकीय कार्यों का निर्वहन करेंगे।

मौसम विभाग केंद्र देहरादून ने अगले दो दिनों तक उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन के साथ नदी और बरसाती नालों का जलस्तर बढ़ने जैसी घटनाओं की आशंका जताई है।

रुद्रप्रयाग DM मयूर दीक्षित ने आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने केदारनाथ धाम की यात्रा पर तैनात पुलिसकर्मियों और एसटीआरएफ की टीम को भी अलर्ट किया है।

पिथौरागढ़ में भी स्कूल बंद

पिथौरागढ़ में भी 15 सितंबर को सभी स्कूल और आंगनबाड़ी बंद रहेंगे, हालांकि सभी शिक्षकों को कर्मचारी को अपने कार्यालय आना होगा।

चंपावत में भी छुट्टी

चम्पावत में भी 15 सितंबर बृहस्पतिवार को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 15 सितंबर बृहस्पतिवार को जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कही- कही अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी द्वारा चंपावत के समस्त शासकीय, अशासकीय विद्यालयों, निजी विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

 

चमोली में बंद रहेंगे स्कूल

मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून के द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार भारी से बहुत भारी वर्षा की सम्भावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने 15.09.2022 को जिले में संचालित शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 1 से 12 तक) एवं आंगनबाड़ी केन्द्रो में अवकाश घोषित किया है।

error: Content is protected !!