posted on : सितंबर 5, 2022 12:28 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड: शिक्षा विभाग में गजब कारनामा, पहले दिया ज्यादा वेतन, अब होगी वूसली!

देहरादून: शिक्षा विभाग से जुड़ी कोई भी छोटी-बड़ी अपडेट हमेशा ही अखबारों की सुर्खियों में रहती है। इस बार भी एक बड़ी खबर खूब चर्चा में हैं। शिक्षा विभाग हमेशा ही अपने कारनामों के लिए चर्चाओं में रहता है। इस विभाग में कुछ ना कुछ ऐसा होता है, जिससे ये चर्चाओं में आ ही जाता है। इस बार भी जो खबर सामने आई है। वह, बेहद चौंकाने वाली है।खबर के अनुसार शिक्षा विभाग के कई शिक्षकों और कर्मचारियों को नियमों के विपरीत अधिक वेतन दे दिया गया।

जब इस गलत का पता लगा तो अब शिक्षकों और कर्मचारियों से वसूली की तैयारी की जा रही है। मुख्य शिक्षा अधिकारियों से इस संबंध में अपने स्तर पर त्रुटियों को ठीक कर सही वेतन निर्धारण करने को कहा गया है। इतना ही नहीं वित्त नियंत्रक, विद्यालयी शिक्षा ने समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अधिक वेतन वसूली के आदेश जारी किए हैं।

वित्त नियंत्रक, विद्यालयी शिक्षा मो. गुलफाम अहमद ने मुख्य शिक्षा अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि विद्यालयी शिक्षा विभाग में तमाम शिक्षकों और कर्मचारियों को त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारित कर अनियमित भुगतान नियमों के विपरीत किया जा रहा है।

ऐसे सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के सेवा अभिलेखों में शीघ्र इसे ठीक करवाकर नियमों के अनुसार भुगतान किया जाए। त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारण में जिन शिक्षकों को अधिक धनराशि का भुगतान हुआ है, उनसे समायोजन या वसूली की कार्रवाई की जाए।

error: Content is protected !!