उत्तराखंड : केंद्रीय मंत्री ने दी कुमाऊं को सौगात, 2200 करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का किया शिलान्यास

केन्द्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को टनकपुर पहुंच कर गांधी मैदान में कुमाऊं मंडल को 2200 करोड़ से ज्यादा की आठ योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उनके साथ सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

बता दें मंगलवार को दोपहर करीब 12:30 पर केन्द्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान सीएम धामी और केन्द्रीय रक्षा एंव पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उनका स्वागत किया। पंतनगर से टनकपुर पहुंचकर केंद्रीय मंत्री ने कुमाऊं मंडल को 2200 करोड़ से ज्यादा की आठ योजनाओं का शिलान्यास किया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री हरिद्वार के लिए रवाना हो गए।

कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने कहा कि देश में अनेक परियोजनाओं पर काम हो रहा है। प्रदेश में जारी विकास कार्यों की प्रगति संतोषजनक है। हर साल 50 लाख से अधिक श्रद्धालु मां पूर्णागिरी के धाम टनकपुर में आते हैं। आने वाले समय में यह आंकड़ा भी बढ़ेगा। सीएम ने कहा अभी हाल ही में पीएम मोदी ने आद‍ि कैलाश के दर्शन किए थे। जिसके बाद से बहुत सारे लोग यहां आ रहे हैं।

सीएम धामी ने कहा हमारा प्रदेश धार्मिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने कहा पहले चुनाव से पहले लोगों को बरगलाने का काम होता था। लेक‍िन अब यह बदल रहा है। हमने चुनाव से पहले समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का वायदा किया था, जिसे हमने पूरा किया है।

शेयर करें !
posted on : February 13, 2024 8:52 pm