posted on : सितंबर 12, 2022 8:48 am
शेयर करें !

उत्तराखंड : सेटेलाइट से हुई बात, दौड़ी दो जिलों की पुलिस, दो विदेशी गिरफ्तार

चमोली : पुलिस ने 2 विदेशी पर्यटकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सेटेलाइट फोन के प्रयोग करने के इनपुट मिले। फ्रीक्वेंसी मिलने के बाद पुलिस ने सेटेलाइट फोन की लोकेशन जानने के लिए पूरा जोर लगा दिया और दोनों विदेशी पर्यटकों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए। दोनों ही विदेशी पर्यटक टिहरी से फूलों की घाटी के लिए निकले थे।

उनको सोमवार देर शाम चमोली जनपद में घांघरिया में पकड़ा गया। पकड़े गए पर्यटकों ने एक महिला और एक पुरुष है, दोनों इंग्लैंड के रहने वाले बताए जा रहे हैं।टिहरी पुलिस को संडे को सूचना मिली कि मुनीकीरेती क्षेत्र के तपोवन स्थित एक होटल से दो विदेशी पर्यटकों ने सेटेलाइट फोन से बात की है।

जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और विदेशियों के तलाश में जुट गई, लेकिन दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया। होटल पहुंचने पर पता चला कि दोनों वहां से निकल चुके हैं। पता चला कि दोनों पर्यटक फूलों की घाटी की तरफ जा रहे हैं।

सोमवार को टिहरी पुलिस ने चमोली पुलिस से संपर्क कर पूरी जानकारी दी। दोपहर बाद से दोनों जिलों की पुलिस उन्‍हें तलाशने में जुट गई। देर शाम चमोली पुलिस ने दोनों को फूलों की घाटी के बेस कैंप घांघरिया से गिरफ्तार कर लिया।

चमोली की एसपी श्‍वेता चौबे ने इसकी पुष्टि की। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह ट्रैकिंग करने के लिए फूलों की घाटी जा रहे थे। उनका कहना है कि सेटेलाइट फोन के यहां प्रतिबंधित होने की उनको जानकारी नहीं थी।

error: Content is protected !!