posted on : फरवरी 24, 2022 2:27 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड ब्रेकिंग: हाकम पर बड़ा एक्शन, लाखों की रकम फ्रिज, सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया था रिजॉर्ट, और भी बड़े खुलासे

देहरादून: सीएम धामी ने नकल माफिया पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद एसटीएफ ने मामले में मुख्य अभियुक्त हाकम सिंह रावत के खिलाफ सबसे पहले एक्शन लिया है।

डीजीपी अशोक कुमार द्वारा एसटीएफ को नकल माफियाओं पर सख्त कार्यवाही और अवैध संपत्ति की जांच के लिए लगाया गया था। उक्त के क्रम में एसटीएफ ने 21 अपराधियो पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है,जिसमे नकल माफिया हाकम सिंह की बेनामी, अवैध संपत्ति की खोजबीन कर ली गई है।

उत्तराखंड ब्रेकिंग: Ankita Murder Case में CM धामी का बड़ा एक्शन, इनको हटाने का आदेश जारी 

अभियुक्त हाकम सिंह के तहसील मोरी में ग्राम सिदरी में निर्मित रिजॉर्ट और भवन की ज्वाइंट जांच (एसटीएफ व राजस्व पुलिस) में उपरोक्त रिजॉर्ट राज्य सरकार की भूमि पर साथ ही गोविंद वनजीय विहार,पुरोला की जमीन पर अवैध निर्मित पाया गया है

इसके साथ ही दो सेब के बाग भी राज्य सरकार की भूमि को अतिक्रमित कर कब्जा किया जाना प्रकाश में आया है। रिजॉर्ट का रजिस्ट्रेशन होम स्टे के लिए अप्लाई करने के उपरांत सही कागजात न होने पर अभियुक्त द्वारा नहीं कराया गया और अवैध संचालन किया जा रहा था।

गैंगस्टर एक्ट के तहत,अभियुक्त हाकम के 7 बैंक अकाउंट का पता चला है जिसमे लाखो के ट्रांजेक्शन विगत वर्ष में हुए है,इन अकाउंट में अवैध धनराशि 16 लाख से अधिक को फ्रिज कर दिया गया है

उत्तराखंड: Ankita Murder Case गुस्से में देवभूमि, रिजॉर्ट पर लगाई आग, विधायक की गाड़ी के शीशे फोड़े

इसके अतिरिक्त करीब 5 हजार वर्ग मीटर भूमि कोटगांव, 1250 वर्ग मीटर जमीन ग्राम भीतरी, 3000 वर्ग मीटर से ज्यादा जमीन कोट गांव के पास साथ ही 2850 वर्ग मीटर जमीन भीतरी के पास के साथ ही देहरादून में 1000 वर्ग मीटर जमीन पर देहरादून में तीन मंजिला मकान है के रिकॉर्ड एसटीएफ ने जांच में शामिल कर लिए हैं, जिसकी अनुमानित कीमत करोड़ों में होने की संभावना है। चल संपत्ति में इनोवा गाड़ी के साथ अन्य के नाम कुछ वाहनों का पता भी चला है। समस्त अवैध रूप से अर्जित संपति पर शीघ्र कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

error: Content is protected !!