उत्तराखंड : ससुर-बहू को ED का समन, भ्रष्ट अधिकारियों पर भी कसा शिकंजा

देहरादून: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले हरक सिंह रावत और उनकी बहू को ED ने समन भेजा है। हरक सिंह रावत को ED ने बयान दर्ज करने के लिए पेश होने के लिए कहा है। साथ ही इस मामले में उनके साथ आरोपी वन विभाग के पूर्व अधिकारियों को भी समन भेजा गया है। लोकसभा चुनाव से पहले इस कार्रवाई ने हरक सिंह रावत और उनकी बहू को मुश्किलों में डाल दिया है।

ED पाखरो रेंज घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे पूर्व वन मंत्री कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत समेत अन्य लोगों को समन भेजे हैं। ED ने हरक सिंह रावत को 29 फरवरी को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया है। इसके अलावा अन्य को अलग-अलग तिथियों में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

ED के छापे में कई जगहों से एक करोड़ रुपये से अधिक का कैश और 80 लाख रुपये से अधिक के जेवर बरामद हुए थे। ED ने पिछले दिनों हरक सिंह रावत, आईएफएस अफसर सुशांत पटनायक आदि के यहां छापे मारे थे। इस छापे में पटनायक के घर पर इतना कैश बरामद हुआ था कि वहां पर नोट गिनने के लिए मशीन भी मंगाई गई थी।

इसके अलावा पूर्व DFO किशनचंद व अन्य अफसरों के घर भी कैश व गहने ED ने जब्त किए थे। इसी क्रम में ईडी ने रावत की करीबी लक्ष्मी राणा के लॉकर खुलवाकर वहां से 45 लाख रुपये के जेवर बरामद किए थे। इस कार्रवाई में ED ने करीब 80 करोड़ रुपये के जमीनों के कागजात जब्त किए। साथ ही छह लॉकर को भी फ्रीज कराया था।

ED इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच कर रही है। अब ED की ओर से इन सभी को समन भेजकर पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया है। ED इस कैश और जमीन व सोने के जेवरों के संबंध में पूछताछ करेगी। सूत्रों के मुताबिक, ED को पटनायक के घर से कई लिफाफे भी अफसरों के नाम के मिले थे।

शेयर करें !
posted on : February 24, 2024 9:06 am