पुलिस ग्रेड-पे मामला: चुनाव से पहले झुनझुना, अब सरकार बनने के बाद समाधान का दावा

नैनीताल: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे का मामला सरकार बनने के एक माह के भीतर सुलझा दिया जाएगा। इसके अलावा सख्त भू-कानून के मामले में भी उत्तराखंड के हित में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि भाजपा जनता के प्रचंड समर्थन से 60 से अधिक सीटें जीतेगी।

चुनाव से ठीक पहले सीएम धामी ने अपनी घोषणा को पूरा करने के बजाया पुलिस जवानों को दो-दो लाख रुपये का झुनझुना थमा दिया था, जिसे लेने से पुलिस जवानों ने इंकार कर दिया था। कुछ जवानों के सोशल मीडिया में इस्तीफे भी वायरल हुए थे।

पुलिस ग्रेड-पे मामले में सरकार को पुलिस जवानों के परिवारों को विरोध झेलना पड़ा है। इस मामले को कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। पूर्व सीएम हरीश रावत का दावा है कि कांग्रेस सरकार आते ही पहली कैबिनेट में ही पुलिस ग्रेड-पे पर फैसला ले लिया जाएगा।

वहीं, सीएम धामी ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना के मामले में व्यापक मंथन के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र व राज्य सरकार राज्य के व्यापक हित मे जो भी होगा, फैसला लेने में नहीं हिचकिचायेगी।

error: Content is protected !!