दो महिला डॉक्टरों की होने वाली है शादी, बनेंगी हमसफर, परिवार वाले भी खुश

महाराष्ट्र के नागपुर से दो महिला डॉक्टरों की अनूठी रिंग सेरेमनी हुई  है। दोनों डॉक्टरों ने एक दंपती के तौर पर हमसफर बनने का फैसला किया है। दोनों का विवाह गोवा में होगा। देश में समलैंगिक विवाह के पहले भी कुछ मामले सामने आ चुके हैं। यह ताजा मामला है। परोमिता मुखर्जी और सुरभि मित्रा का है। दोनों डॉक्टर हैं और जल्द विवाह करने जा रहीं हैं।

इन महिला चिकित्सकों में से एक डॉ. परोमिता मुखर्जी ने कहा कि हम इस रिलेशनशिप को ‘जीवन भर का वादा’ कह सकते हैं। हम गोवा में शादी करने की योजना बना रहे हैं। परोमिता ने बताया, मेरे पिता को 2013 से मेरे सेक्स को लेकर विचारों के बारे में पता था। हाल ही में मैंने जब अपनी मां को यह बताया तो वह हैरान रह गईं, लेकिन बाद में वह राजी हो गईं, क्योंकि वह मुझे खुश देखना चाहती हैं।

सुरभि मित्रा ने कहा, ‘मेरे परिवार में सेक्स को लेकर विचारों या समलैंगिक रिश्तों को लेकर कभी कोई विरोध नहीं रहा। असल में मैंने जब मेरे माता पिता को बताया कि वे खुश हुए। मैं एक मनोचिकित्सक हूं और मेरे ऐसे रिश्ते को लेकर कई लोग सवाल उठाते हैं। वे सवाल इसलिए उठाते हैं, क्योंकि वे अपने रुख के बारे में कोई राय नहीं जता पाते हैं।

शेयर करें !
posted on : January 5, 2022 3:28 pm
error: Content is protected !!