उत्तराखंड : कॉलेज जाने के रास्ते बंद, दूसरे शहर में करानी पड़ी परीक्षा…ये है पूरा मामला

टिहरी : धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय को जाने वाली सड़क और रास्ता धवस्त हो गया है जिसके चलते कॉलेज तक पहुंचाने का भी मुश्किल हो गया है आज रास्ता बंद होने के कारण कॉलेज में होने वाली गणित विषय की परीक्षा को ऋषिकेश श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर में कराना पड़ा।

नरेन्द्रनगर-गत रात्रि से ऋषिकेश नरेंद्र नगर क्षेत्र में हुई भारी वर्षा के कारण ऋषिकेश-नरेन्द्रनगर राजमार्ग औ पीटीसी बैण्ड से महाविद्यालय संपर्क मार्ग पर भारी मलवा आने से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया, जिसके कारण आज सुबह की पाली में धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय नरेंद्रनगर केंद्र में होने वाली बीएससी द्वितीय सेमेस्टर के गणित विषय पर संकट खड़ा हो गया था। आनन-फानन में परीक्षा को विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में संपन्न कराया गया। अच्छी बात यह रही कि परीक्षा में बैठने वाले समस्त छात्र-छात्राएं ऋषिकेश के आसपास के ही रहने वाले थे।

इसी तथ्य के आधार पर महाविद्यालय परीक्षा समिति और कॉलेज प्रशासन ने विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों से समय पर संपर्क कर परीक्षा को ऋषिकेश केंद्र पर संपादित कराने की अनुमति के साथ छात्रों को भी समय पर सूचित कर दिया गया। जिसका परिणाम यह रहा कि व्यापक बाधाओं के बावजूद भी परीक्षा निर्विघ्न रुप से संपन्न हो गई।

क्षेत्र में विगत 10 दिनों से हो रही भरी वर्षा के मद्देनजर छात्र छात्राओं को महाविद्यालय परीक्षा समिति द्वारा व्हाट्सएप्प के माध्यम से मार्ग बंद होने तथा वैकल्पिक पैदल मार्ग से महाविद्यालय पहुंचने की सूचना दी जा रही थी। आज तड़के महाविद्यालय परीक्षा समिति को मुख्य सड़क मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना मिलते ही व्हाट्स एप्प ग्रुप और गणित विषय के प्राध्यापक के माध्यम से छात्र छात्राओं तक सूचना पहुंचाई गई।

परीक्षा संपन्न करने के दौरान महाविद्यालय परीक्षा समिति के डॉ. राजपाल सिंह रावत और डॉ. विजय प्रकाश परिसर में ही बने रहे। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. राजेश कुमार उभान ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक, परिसर परीक्षा समिति और महाविद्यालय परीक्षा समिति को सहयोग के लिए आभार जताया है ।

 

शेयर करें !
posted on : August 10, 2023 3:28 pm
<
error: Content is protected !!