सरकारी नौकरी : सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन, ये है लास्ट डेट

सरकारी नौकरी : SSC की ओर से दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है।

SSC कैलेंडर 2023-24 के अनुसार एसएससी सीपीओ भर्ती की अधिसूचना 22 जुलाई 2023 को जारी हुई है। इसके साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। यह दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए है। स्नातक उम्मीदवार दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और CAPF में उप-निरीक्षक (GD) के लिए आवेदन कर सकते हैं।
पदों का विवरण

SSC भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 1876 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 109 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं, 53 रिक्तियां दिल्ली पुलिस में महिला एसआई उम्मीदवारों के लिए हैं और शेष 1714 रिक्तियां केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में एसआई उम्मीदवारों के लिए हैं। भर्ती परीक्षा अस्थायी रूप से अक्तूबर, 2023 में आयोजित होने वाली है।

आयु सीमा

SSC CPO भर्ती परीक्षा के लिए आवेदनकर्ता की आयु 1 अगस्त, 2023 को 20 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता

SSC CPO भर्ती परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और पूर्व सैनिक (ESM) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने मूल विवरण का उपयोग करके चरण 1 पंजीकरण फॉर्म पूरा करें।
  • अब अपने पंजीकरण विवरण का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • दिल्ली पुलिस या CAPF में सब-इंस्पेक्टर 2023 के लिए फॉर्म भरें।
  • सबमिट किया गया फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंटआउट ले लें।

शेयर करें !
posted on : July 24, 2023 12:28 pm