posted on : फरवरी 17, 2023 10:03 am
शेयर करें !

उत्तराखंड : युवाओं के लिए अच्छी खबर, पुलिस कांस्टेबल और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा को STF की हरी झंडी

देहरादून : युवाओं के लिए अच्छी खबर है। पटवारी भर्ती पेपर लीक के बाद लोक सेवा आयोग ने STF से पुलिस कांस्टेबल और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को लेकर जानकारी मांगी थी, जिससे भर्तियों  के परिणाम जारी होने पर भी संकट मंडराने लगा था, लेकिन अब संकट टल गया है। पुलिस कांस्टेबल और फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को STF  ने हरी झंडी दे दी है। अब आयोग जल्द ही कांस्टेबल भर्ती का परिणाम जारी करेगा। फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा 22 जनवरी को होगी।

उत्तराखंड : ये है सस्पेंड दरोगाओं की लिस्ट

तीन दिन पहले पटवारी भर्ती का पेपर लीक होने के बाद राज्य लोक सेवा आयोग ने एहतियातन पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट और फॉरेस्ट गार्ड की भावी परीक्षा की प्रक्रिया रोक दी थी। आयोग के अध्यक्ष ने एसटीएफ को पत्र भेजकर इन दोनों भर्तियों पर एसटीएफ जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था। यह कहा गया था कि एसटीएफ इन भर्तियों में संदिग्ध तथ्य देखने के बाद बताएगी।

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, 20 नकलची दरोगा एक साथ सस्पेंड 

सोमवार को एसटीएफ ने दोनों भर्तियों को हरी झंडी दिखा दी। आयोग जल्द ही पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी करेगा, जिसमें एक लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे, जबकि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में दो लाख 10 हजार उम्मीदवार शामिल होने जा रहे हैं, जिनके लिए आयोग ने करीब 610 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। एसटीएफ की रिपोर्ट आने के बाद न केवल आयोग, बल्कि इन लाखों अभ्यर्थियों ने भी राहत की सांस ली है।

JE, JE, प्रवक्ता भर्ती की प्रक्रिया चलेगी
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की तीन अन्य भर्तियों एई, जेई और प्रवक्ता भर्ती पर भी पटवारी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद सवाल उठे थे। आयोग ने कहा था कि एसटीएफ से मिलने वाले साक्ष्यों पर निर्णय लिया जाएगा। सोमवार को आयोग ने इन तीनों भर्तियों की प्रक्रिया आगे बढ़ाने को कहा है। इसके तहत एई भर्ती के इंटरव्यू चल रहे हैं। भविष्य में अगर इन्हें लेकर कोई गड़बड़ी आती है तो उसी हिसाब से आयोग फैसला लेगा।

error: Content is protected !!