उत्तराखंड: UKPSC की इस भर्ती के लिए भी करें आवेदन, 645 पदों पर नौकरी का मौका

सरकारी नौकरी: कृषि विभाग, उद्याग विभाग और पशुपालन विभाग में ग्रुप सी के कुल 645 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से जारी की गई है। आयोग द्वारा 7 अक्टूबर को जारी अधिसूचना (सं. A-2/DR(AHA)/S-1/2023-24) के अनुसार सहायक कृषि अधिकारी के 354 पदों, उद्यान पर्यवेक्षक के 245 पदों, उद्यान निरीक्षक के 27 पदों, सहायक मशरूम विकास अधिकारी के 3 पदों, सहायक प्रशिक्षण अधिकारी के 5 पदों, सहायक पौंध सुरक्षा अधिकारीक के 2 पदों और चारा सहायक के 8 पदों पर भर्ती की जानी है।

ऐसे करें आवेदन

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से विज्ञापित ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ukpscnet.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से चल रही है और  27 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

आवेदन से पहले जानें योग्यता उत्तराखण्ड ग्रुप सी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सम्बन्धित विषय में स्नातक होना चाहिए।

अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से कम और 43 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उत्तराखण्ड के मूल निवासी विभिन्न आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी और अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

शेयर करें !
posted on : October 17, 2023 7:09 am
<
error: Content is protected !!