उत्तराखंड : क्या ड्रग्स फ्री होगी देवभूमि, यहां पकड़ी गई 15 लाख की स्मैक!

हल्द्वानीः ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन नशे की तस्करी अब तक कम होने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। तस्कर पकड़े भी जा रहे हैं, लेकिन अब तक पुलिस असली सरगना से सप्लाई के नेटवर्क को तोड़पाने में नाकाम साबित हुई है. नैनीताल जिले के काठगोदाम पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

पुलिस ने ऊधसिंह नगर के किच्छा के रहने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से स्मैक और तमंचा बरामद हुआ है. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. बरामद स्मैक की कीमत 15 लाख रुपये आंकी गई है. वहीं, पुलिस आरोपियों के खिलाफ NDPS और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

नैनीताल SSP पंकज भट्ट ने बताया कि काठगोदाम पुलिस ने चेकिंग अभियान के दौरान गौलापार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम रोड पर बिना हेलमेट बाइक सवार दो युवकों को रोकने की कोशिश की, लेकिन युवक पुलिस को देख भागने लगे. जिस पर पुलिस का शक गहरा गया और पीछा कर दोनों युवकों को रोक लिया.

जब उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से 115 ग्राम स्मैक और एक 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम शावेज उर्फ समीर पुत्र असलम और सलीम पुत्र दुलाजान बताया. दोनों आरोपी किच्छा के कसाई मोहल्ला के रहने वाले हैं. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्मैक को वो दरउ निवासी फरमूद से खरीदी थी. जिसे वो उंचे दामों में बेचने के लिए बनभूलपुरा और हल्द्वानी ले जा रहे थे, लेकिन पुलिस के हाथ आ गए.

आरोपियों ने बताया कि अच्छी कमाई के लालच में वो पिछले काफी दिनों से स्मैक तस्करी धंधा कर रहे थे. पिछली बार भी वो यहां स्मैक बेचने आए थे. उस दौरान कुछ नशेड़ियों ने घेरकर उनका स्मैक छीन लिया था. ऐसे में इस बार नशेड़ियों को डराने और धमकाने के लिए 315 बोर का तमंचा साथ लेकर आए. ताकि, कोई पिछली बार की तरह हरकत करे तो उसे धमका सके.

वहीं, पुलिस ने पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ NDPS और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही उनकी बाइक को सीज कर दिया है. SSP भट्ट ने बताया कि स्मैक मुहैया कराने वाले आरोपी फरमूद के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आरोपियों की आपराधिक इतिहास खंगाल रही है.

शेयर करें !
posted on : September 10, 2023 3:52 pm
<
error: Content is protected !!