posted on : दिसंबर 10, 2022 5:19 pm
शेयर करें !

उत्तराखंड : विधायक ने किया सीट छोड़ने का ऐलान, क्या धामी ही होंगे अगले CM?

देहरादून: चुनाव परिणामों के बाद अब इस बात की चर्चाएं चल रही हैं कि उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी हैं। चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। जल्द लॉबिंग भी शुरू हो जाएगी।

चंपावत से जीते कैलाश कह थोड़ी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए सीट छोड़ने का ऐलान किया है। साथ ही यह भी मांग की है कि पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ भितरघात किया गया है ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जानी चाहिए।

लेकिन, जो बड़ी खबर सामने आ रही है। उसके अनुसार अगले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ही हो सकते हैं। हालांकि, इसको लेकर अब तक भाजपा की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

खबरों की मानें को भाजपा पुष्कर सिंह धामी पर ही दांव लगा सकती है। उनको फिर से मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। धामी को मुख्यमंत्री बनने के लिए विधानसभा का सदस्य बनना होगा। लेकिन, बड़ा सवाल यह है कि उनके लिए कौन अपनी सीट खाली करेगा।

सूत्रों की मानें तो भाजपा ने इसके लिए बात भी कर ली है। हालांकि, उनके लिए कौन सीट छोड़ेगा यह कह पाना मुश्किल है। यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा किसी निर्दलीय को भी भाजपा शामिल कर सकती है फिर वहीं इस्तीफा देकर सीएम धामी के लिए सीट खाली करेंगे या फिर पार्टी का ही कोई विधायक भी सीट छोड़ सकता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!