उत्तराखंड : CM धामी ने किया छात्रावास का उद्घाटन, बोले बेटियों को बेहतर शिक्षा लक्ष्य

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सहसपुर के कौलागढ़ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय में एक छात्रावास भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि बेटियों को शिक्षा दिलाना हमारा महत्वपूर्ण लक्ष्य है।

सोमवार को सीएम धामी ने सहसपुर के कौलागढ़ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय में एक छात्रावास भवन का उद्घाटन किया। सीएम ने कहा मैं प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई देता हूं। नए साल के अवसर पर आप सबके बीच उपस्थित होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

सीएम ने कहा इस भवन का शिलान्यास मैंने ही किया था। मुझे खुशी है कि इस भवन का लोकार्पण भी मेरे द्वारा हो रहा है। हमारे राज्य में कमजोर, पिछड़े वर्ग के साथ ही अनाथ एवं बेघर बच्चों के लिए इस तरह के 13 छात्रावास संचालित है। जिसमें लगभग 1000 से अधिक बच्चों के लिए सभी सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं।

सीएम ने कहा जिन बालिकाओं को यह पता नहीं था कि वो कभी स्कूल जा पाएंगे या नहीं उन बालिकाओं ने अवसर मिलने पर अपनी प्रतिभा से हम सबको अचंभित किया है और देश में अपना नाम रोशन किया है। बेटियों को शिक्षा दिलाना हमारा महत्वपूर्ण लक्ष्य है। हमें पीएम द्वारा दिए गए नारे ‘बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ’ पर काम करना चाहिए।

शेयर करें !
posted on : January 2, 2024 10:25 am
<
error: Content is protected !!