उत्तराखंड : NEW YEAR पर मसूरी आने वाले पढ़ें ये ट्रैफिक प्लान, वरना होंगे परेशान

देहरादून : नए साल (Newyear-2024) का जश्न मनाने के लिए अगर आप पहाड़ों की रानी मसूरी आ रहे हैं तो आने से पहले एक बार ट्रैफिक प्लान जरूर पड़ लें। वरना आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। देहरादून के SP ट्रैफिक सर्वेश पंवार ने बताया कि नया साल मनाने के लिए बाहरी प्रदेशों से भी कई पर्यटक मसूरी आते हैं। दिल्ली, NCR और सहारनपुर की तरफ से आने वाले लोगों के लिए शिमला बाईपास रोड में डाईवर्जन किया जाएगा। शहर में उनका प्रवेश वर्जित रहेगा। इसके साथ ही 30 और 31 दिसंबर को भारी वाहनों का शहर में प्रवेश वर्जित रहेगा।

ट्रैफिक रूट प्लान

1- मसूरी से देहरादून जाने वाले वाहनों को किंग क्रेग से जेपी बैण्ड व जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की तरफ डायवर्ट कर झड़ीपानी की ओर से मेन रोड पर भेजा जाएगा। जो कि वन वे रहेगा।

2- पिक्चर पैलेस की ओर से जाने वाले वाहनों को बडा मोड़ से वाइन वर्ग एलन स्कूल होते हुए जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट कर झड़ीपानी से होते हुए मेन रोड की ओर भेजा जाएगा।

3- लाल टिब्बा से आने वाले वाहनों को मंलिगार तिराहे से डायवर्ट करते हुए बुडस्टॉक स्कूल के नीचे से जेपी बैण्ड और जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट कर झड़ीपानी होते हुए मेन रोड की ओर भेजा जाएगा।

4- धनोल्टी व बाटाघाट से आने वाले ट्रैफिक को जेपी बैण्ड से बार्लोगंज की ओर डायवर्ट करके झड़ीपानी से होते हुए मेन रोड की तरफ भेजा जाएगा।

पार्किंग

  1. पिक्चर पैलेस से लण्ढौर रोड़, जैन धर्मशाला तक रोड़ के दाहिनी ओर एवं नगर पालिका पार्किंग।
  2. कम्पनी गार्डन पार्किंग।
  3. MDDA की लाईब्रेरी पार्किंग।
  4. पिक्चर पैलेस टैक्सी स्टैण्ड।
  5. SYLIESTON PARKING पिक्चर पैलेस।
  6. MDDA पार्किंग लण्ढोर।
  7. टॉउन हाल पार्किंग नगर पालिका कुलड़ी।
  8. किंग ग्रेग पार्किंग।
  9. मल्टीस्टोरी पार्किंग कैम्पटी स्टैण्ड।

इन जगहों पर होंगे बैरियर

  1. जोगीवाला
  2. बंगाली कोठी
  3. सहस्त्रधारा क्रासिंग
  4. महाराणा प्रताप चौक रायपुर
  5. मसूरी डायवर्जन
  6. शिमला बाईपास
  7. आशारोडी
  8. कुठालगेट
  9. बल्लूपुर चौक
  10. सांई मन्दिर
शेयर करें !
posted on : December 30, 2023 2:21 pm
<
error: Content is protected !!