उत्तराखंड : पुलिस ने ऐसे बढ़ाई कोहरे और धुंध में वाहनों की विजिबिलिटी

देहरादून : कोहरे/धुंध में एवं किसी घटना व दुर्घटना में तत्काल सहायता पहुँचाने के लिए पुलिस वाहनों की विजिबिलिटी बढ़ाने की कार्यवाही प्रचलित है। इसी क्रम में आज 29 दिसंबर, 2023 को Grand IJS Electronics कंपनी द्वारा पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार के सम्मुख पुलिस मुख्यालय परिसर में पीसीआर वैन पर एक्सटर्नल लाइट्स लगाकर एक डेमो प्रस्तुत किया गया।

हरजत सिंह दुग्गल ने बताया कि गाड़ी की छत पर उत्तराखंड पुलिस लिखे हुए 47 इंच की बार लाइट लगाई गई है, जिसे रात भर ऑन रख सकते हैं। फ्रंट/बैक लेफ्ट एवं राइट सेन्डर और फ्रंट ग्रिल में इंटरसेक्शन लाइट लगाई गई है। लेटेस्ट साईरन लगाया गया है, जिसमें USB फीचर होने से pre recorded मैसेज भी लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रसारित कर सकते हैं।

पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने कहा कि पुलिस के वाहनों की विजिबिलिटी बढ़ने से वे भीड़ में भी आसानी से नजर में आ जाएंगे और आम जन मदद मांगने के तुरंत संपर्क कर सकेंगे। साथ ही किसी भी दुर्घटना में तत्काल मदद पहुंचाने में भी सुविधा होगी। इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन अमित सिन्हा, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक पी/एम नीलेश आनंद भरणे उपस्थित रहे।

शेयर करें !
posted on : December 30, 2023 1:13 pm
<
error: Content is protected !!