स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी से संबद्ध होगा हल्द्वानी का अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम

देहरादून: हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट समेत अन्य खेलों को सरकार प्रोत्साहित करेगी। राज्य में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की है। इस विश्वविद्यालय से यह स्टेडियम भी संबद्ध किया जाएगा। खेल मंत्री रेखा आर्या ने बुधवार को बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान सदन को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश को इस वर्ष 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी मिली है। इसके तहत हल्द्वानी के इस स्टेडियम में भी विभिन्न स्पर्धाएं होनी हैं। इस सबको देखते हुए खेल विभाग ने स्टेडियम को संचालन के लिए पीपीपी मोड में नहीं देने का निर्णय लिया है।

खेल मंत्री ने बताया कि यह स्टेडियम 2022 में खेल विभाग को हस्तांतरित हुआ। उन्होंने वहां हुई खेल स्पर्धाओं का ब्योरा भी दिया। उन्होंने विधायक सुमित हृदयेश के प्रश्न के उत्तर में ये बातें कहीं।

इससे पहले विधायक हृदयेश ने देहरादून के स्टेडियम की तर्ज पर हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को पीपीपी मोड में देने की मांग पर जोर दिया था। विधायक प्रीतम सिंह के अनुपूरक प्रश्न के उत्तर में मंत्री ने बताया कि स्टेडियम के रखरखाव पर व्यय हुए धन की सूचना उन्हें प्रेषित कर दी जाएगी।

शेयर करें !
posted on : February 29, 2024 10:30 am