बच्चो की शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र के प्रोजेक्ट हेल्प इंडिया एवं द होप सोसाइटी द्वारा किया जा रहा है अच्छा कार्य – अंथवाल

कोटद्वार : प्रोजेक्ट हेल्प इंडिया संस्था द्वारा अपना वार्षिकोत्सव मनाया गया। जिसमे संस्था में फ्री एजुकेशन लेने वाले सभी बच्चो द्वारा सांस्कृतिक और देश भक्ति से जुड़ी प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. पंडित राजेंद्र अंथवाल द्वारा कहा गया की बच्चो की शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र के प्रोजेक्ट हेल्प इंडिया, द होप सोसाइटी द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है। साथ ही विशिष्ट अतिथि हेरिटेज पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर कर्नल अजय सिंह ने कहा की संस्था की टीम बच्चो को भविष्य को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसमें सहयोग करते हुए बच्चो को ऑनलाइन एजुकेशन देने के लिए एक LED tv देने की घोषणा भी की।

शांति इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर मुन्ना लाल मिश्रा ने बताया की संस्था आज उन स्थानों पर भी शिक्षा दे रही है जहा लाइट और मोबाइल नेटवर्क तक नहीं है, ऐसे कार्य के लिए पूरी टीम का धन्यवाद भी किया। संस्था के डायरेक्टर अमित सैमुअल ने बताया की उनके द्वारा वर्ष 2012 से एक छोटे से सेंटर में बच्चो पढ़ाना शुरू किया गया था और बाद में एक अच्छी टीम बनाकर इस कार्य को आज तीन राज्यों तक पहुंचाया जा चुका है। इस दौरान मैनेजर डेजी सैमुअल ने कहा की महिलाओं को सिलाई कढ़ाई का निशुल्क प्रशिक्षण भी संस्था द्वारा दिया जाता है। कार्यक्रम के अंत में संस्था के सभी सदस्यों को सम्मानित किया गया जो बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है।

शेयर करें !
posted on : December 5, 2023 5:21 pm
<
error: Content is protected !!