उत्तराखंड: रजिस्ट्रार ऑफिस रिकॉर्ड में गड़बड़ी मामले में एक और वकील गिरफ्तार, अब किसकी बारी?

देहरादून : राजधानी देहरादून में जमीनों को खुर्द-बुर्द करने के मामले में लगातार गिरफ्तारियां या हो रही हैं। पुलिस ने रजिस्टार ऑफिस में पुराने दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर लोगों की जननी में हड़पने वाले गिरोह के और वकील की गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार वकील देहरादून का नामी वकील माना जाता है।

वकील गिरफ्तारी के बाद आप इस मामले में सफेद पोशों की मिलीभगत की जांच में की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही मामले की जांच के लिए गठित SIT कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है। लंबी जांच के बाद पुलिस ने वकील कमल विरमानी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे अब पूछताछ कर रही है।

इस मामले का खुलासा डीएम को मिली एक शिकायत के बाद हुई जांच में हुइ था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी रजिस्ट्रार कार्यालय का औचक निरीक्षण किया था, जिसके बाद उन्होंने तत्काल SIT गठित कर जांच के आदेश दिए थे।

इसी मामले में पुलिस पहले ही एक वकील और कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, माना जा रहा है कि इस मामले में कई बड़े चेहरे खासकर नेताओं के नाम सामने आ सकते हैं। अब देखना होगा कि SIT इस मामले की जांच कितनी तेजी से आगे बढ़ाती है। फिलहाल गिरफ्तार वकील कमल विरमानी से पूछताछ कर रही है।

शेयर करें !
posted on : August 27, 2023 8:26 am