अनिल बलूनी की रेल मंत्री से मुलाकात, जल्द मिल सकती है ये सौगात

  • अनिल बलूनी ने की रेलमंत्री से मुलाकात, जल्द शुरू हो सकती है कोटद्वार-दिल्ली रात्रि ट्रेन।

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने आज संसद के विशेष सत्र के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ एक बार फिर मुलाकात की।

दोनों नेताओं ने उत्तराखंड से संबंधित कई महत्वपूर्ण रेल प्रोजेक्ट्स पर चर्चा की। इससे पहले भी सांसद अनिल बलूनी ने रेलमंत्री से 01 सितम्बर को इन्हीं विषयों पर चर्चा की थी।

दोनों नेताओं के बीच जिन प्रोजेक्ट्स पर चर्चा हुई उनमें कोटद्वार- दिल्ली रेल और देहरादून लखनऊ के बीच हाई स्पीड रेल पर चर्चा बेहद अहम रही। वहीं कोटद्वार से दिल्ली के बीच रात्रि ट्रेन चलाने पर सकारात्मक चर्चा रही। उम्मीद जताई जा रही है कि ये ट्रेन जल्द परिचालन में आ जाये।

कोरोना काल के पहले तक गढ़वाल के द्वार कोटद्वार के लिए दिल्ली से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन में दो रेल डब्बे लगाए जाते थे। लेकिन, कोरोना काल के बाद किन्हीं कारणों से ये डब्बे लगने बन्द हो गए।

इसी संदर्भ में हाल ही में कोटद्वार व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधिमंडल सांसद अनिल बलूनी से मिला था। प्रतिनिधिमंडल ने कोटद्वार-दिल्ली के बीच जल्द रेल शुरू करवाने की मांग रखी थी।

रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद अनिल बलूनी ने रेलों के परिचालन की समयसारिणी को पहाड़ पर जाने वाले यात्रियों की सुविधानुसार रखने का विशेष आग्रह भी किया।

शेयर करें !
posted on : September 18, 2023 9:35 pm
<
error: Content is protected !!