उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम में गुंडई, किसने की फायरिंग?

चमोली: बद्रीनाथ धाम में आखिर किसी को ऐसा क्या खतरा है कि एक दुकानदार वहां लाइसेंसी हथियार लेकर दुकान में बैठता है। भगवान बद्रीनाथ के दर पर उसे ऐसा किससे जान का खतरा है कि हर वक्त पिस्टल साथ रखता है। इतना ही नहीं मामूली कहासुनी पर फायर भी झोंक देता है।

जानकारी के अनुसार मामला शुक्रवार देर रात का बताया जा रहा है। एक दुकान में कपड़े देने गए कुछ स्थानीय युवकों का एक दुकानदार से विवाद हो गया। उनके बीच कहासुनी भी हो गई। इससे पहले कि युवक कुछ समझ पाते विनीत नाम के दुकानदार ने उन पर हवाई फायर झोंक दिया।

दुकान में गए स्थानीय युवाओं की तहरीर पर पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर बदरीनाथ के स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने थाना परिसर में प्रदर्शन किया और धाम में दुकानें भी बंद करवाई गई हैं।

यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने बदरीनाथ पहुंची जनपद की एसपी रेखा यादव से भी स्थानीय लोगों ने कार्रवाई की मांग की। उन्होंने दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भरोसा दिया। सीओ प्रमोद शाह ने बताया कि बदरीनाथ धाम में जीएमवीएन रोड पर स्थित दुकानदार विनीत के पास कुछ स्थानीय लोग खरीदारी के लिए गए।

यहां उनकी किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद दुकानदार विनीती ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से हवा में फायर झोंके। पिस्टल को सीज कर इसके लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। आरोपी दुकानदार ने भी स्थानीय युवाओं पर छेड़खानी का आरोप लगाकर आत्मरक्षा में हवाई फायर करने की बात कही है।

शेयर करें !
posted on : September 16, 2023 4:56 pm