उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, इन जिलों में स्कूलों की छुट्टी

देहरादून: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, चंपावत और नैनीताल में बहुत भारी बारिश का रेड अर्लट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी इस अवधि के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए नदी-नालों के किनारे रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर ठहरने की अपील की गयी है। वहीं, चम्पावत में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों और प्रधानाध्यापकों को स्कूलों में अवकाश के लिए अधिकृत किया है।

उत्तराखंड: पहाड़ी से कार पर गिरा पत्थर, शिक्षिका घायल, यहां का है मामला 

अल्मोड़ा और नैनीताल में भी भारी बारिश को देखते हुए कल जिले के आंगनबाड़ी सहित कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच, राज्य के विभिन्न हिस्सों में रूक-रूक कर मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी है, जिससे आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है। उधर, उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मनेरी के पास भूस्खलन के कारण आवाजाही के लिये बाधित है।

सरकारी नौकरी : SSC, IISER और रेलवे में होंगी बंपर भर्तियां, अभी से शुरू कर दें तैयारी 

वहीं, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग छिनका के पास मलबा आने के चलते कल रात से यातायात के लिये बंद था, जिसे आज दोपहर में खोल दिया गया। राज्य के कुछ राज्यमार्ग और 85 ग्रामीण सड़कें भारी बारिश और भूस्खलन के चलते आवाजाही के लिये बंद हैं। बंद सड़कों को खोलने के प्रयास किये जा रहे हैं।

 

शेयर करें !
posted on : July 6, 2023 5:13 pm