उत्तराखंड : तीरथ के नाम अनचाहा रिकाॅर्ड, सबसे कम दिन के CM, सदन में प्रवेश किए बगैर ही छिन गई कुर्सी

देहरादून : तीरथ सिंह रावत के नाम सीएम रहते ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है, जिसे शायद ही कोई मुख्यमंत्री अपने साथ जोड़ना चाहता हो। नेतृत्व परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री बनाए गए तीरथ सिंह रावत बगैर चुनाव लड़े सीएम बने और चुनाव लड़े बिना ही सीएम पद से मुक्त भी हो गए। अपने 114 दिन के कार्यकाल में उनके नाम अनचाहे रिकॉर्ड जुड़ गए।

तीरथ सिंह रावत राज्य में अब तक मुख्यमंत्री के तौर पर सबसे कम दिन रहे। सिर्फ 114 दिन ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर राज किया। हालांकि उन्होंने अपने छोटे से कार्यकाल में कुछ बेहतर करने के प्रयास किए। खासकर सालों से बंद पड़ी भर्तियों को फिर से शुरू कर युवाओं में उम्मीद जगने लगी थी, लेकिन उनके जाते ही युवाओं को फिर से मायूसी हाथ लगी है।

वह पहले ऐसे मुख्यमंत्री भी बन गए हैं, जिनको किसी भी विधानसभा सत्र में हिस्सा लिए बगैर ही अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने सदन में प्रवेश नहीं किया और सदन में प्रवेश किए बगैर ही उनके सिर पर मुख्यमंत्री का छिना गया। जबकि सदन में प्रवेश किए बिना ही उनको पद से हटा दिया गया। तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड की कमान 10 मार्च 2021 को दी थी। लेकिन शुक्रवार रात उन्होंने इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है।

शेयर करें !
posted on : July 3, 2021 12:00 pm
error: Content is protected !!