उत्तरकाशी : यमुनोत्री में गजब सियासत, VIDEO से छेड़छाड़, किया वायरल!

उत्तरकशी : विधानसभा चुनाव के लिए अब महज तीन दिन बच गए हैं। लेकिन, चुनाव जैसे-जैसै अपने अंतिम दौर में पहुंच रहा है। चुनाव में ताल ठोक रहे राजनीतिक दल और प्रत्याशी किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं। उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जा रहा है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा पूर्व CM हरीश रावत की लालकुआं और उत्तरकाशी जिले की यमुनोत्री सीट की हो रही है। चुनाव जीतना अलग बात है, लेकिन जिस तरह से अब चुनाव जीतने के लिए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, वो हैरान करने वाले हैं।

कांग्रेस प्रदेश सचिव अतोल रावत का एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो चुनाव से काफी पहले का है। वर्तमान में अतोल रावत कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बिजल्वाण के साथ लगातार कांग्रेस की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं। लेकिन, अब उनका एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो काफी पुराना है।

उस वीडियो में दीपक बिजल्वाण पर पैसा बांटने का आरोप लगा रहे हैं। असल बात यह है कि यह वीडियो उस वक्त का है, जब दीपक कांग्रेस में शामिल नहीं हुए थे। उस वक्त वो कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ रहे संजय डोभाल के साथ थे, क्योंकि डोभाल तब कांग्रेस का हिस्सा थे।

अब जैसे ही अतोल रावत ने पार्टी के प्रति अपनी आस्था और निष्ठा को देखते हुए पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए काम शुरू किया और लगातार लोगों के बीच जाकर काम कर रहे हैं, उनका वीडियो वायरल कर दिया गया। इसको लेकर उन्होंने कानूनी कार्रवाई के लिए अपने कानूनी सलाहकार से बात की है और जल्द वीडियो से छेड़छाड़ कर वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बिजल्वाण का कहना है कि एक और मामला झूठी सूचना का पहले भी सामने आ चुका है। जिला पंचायत सदस्य के घर में 12 पेटी शराब पकड़े जाने की बात सामने आई थी। फेक सूचना पर यूट्यूब चौनल और न्यूज पोर्टल पर खबर चला दी गई।

इसकी ना तो पुलिस से पुष्टि की गई और ना ही चुनाव आयोग की ओर से तैनात किसी टीम से कुछ पूछा गया। उन्होंने कहा कि इस तरह से किसी की छवि को धूमिल करने वालों के खिलाफ ना तो पुलिस कोई एक्शन ले रही है और ना ही पुलिस कार्रवाई कर रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी

से वीडियो एडिट करता है अथवा गलत अफवाह फैलाता है तो उसकी गहनता से जांच की जाएगी और उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

-मयूर दीक्षित, जिला निर्वाचन अधिकारी /जिलाधिकारी उत्तरकाशी।

यमुनोत्री विधानसभा की मेरे संज्ञान में मामला आया है इसकी सघन जांच करवाई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा जो आदर्श आचार संहिता के दौरान अफवाह फैला कर किसी किसी पार्टी प्रत्याशी एवं अन्य प्रत्याशी को बदनाम करने की कोशिश करते हैं।।

-प्रदीप कुमार राय, SP, उत्तरकाशी।

error: Content is protected !!