उत्तराखंड : आज ऐसा रहेगा मौसम, केदारनाथ पैदल मार्ग पर युवती की मौत

मॉनसून आने के बाद से लगातार भारी बारिश का सिलसिला जारी है। भारी बारिश के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांशी इलाकों में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। लेकिन, 15 जुलाई के बाद से बारिश एक बार फिर तेजी पकड़ सकती है।

इस बीच केदारनाथ मार्ग गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर छौड़ी के समीप पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक 20 साल की युवती की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य घायल हो गया, जिसे रेस्क्यू दल ने इलाज के लिए सोनप्रयाग में भर्ती किया है। वहीं, बदरीनाथ हाई भूस्खलन के कारण बंद हो गया है। मार्ग को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जनपदों के अधिकांश स्थानों, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

भारी बारिश के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते प्रदेश में पिछले चार-पांच दिनों से बरस रहे बादलों ने प्रदेश की लाइफ लाइन पर ब्रेक लगा दी है। फिलहाल प्रदेश में 449 सड़कें बंद हैं। इस मानसून सीजन में सड़कों के बंद होने की यह पहली बड़ी संख्या है।

हरिद्वार में देर रात बारिश हो रही है। वहीं, इस बीच बड़ी संख्या में कांवड़ियों के आने का सिलसिला जारी है। कांवड़ मेला प्रशासन की ओर से सुरक्षा को देखते हुए लगातार चेतावनी जारी की जा रही है

शेयर करें !
posted on : July 13, 2023 10:53 am