posted on : दिसंबर 9, 2022 11:23 am
शेयर करें !

उत्तरकाशी: सोशल मीडिया में VIDEO वायरल, महिला अधिकारी की ‘झगड़े’ वाली जांच!

बड़कोट: नौगांव ब्लॉक में तैनात खंड विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और जांच टीम का एक वीडियो सोशल मीडिया मेंतेजी से वायरल हो रहा है। मामला सोमवार का बताया जा रहा है। पहले आपको वो बात बताते हैं, जो इस वीडियो में नजर आ रहा है। वीडियो में पांच से सात लोग नजर आ रहे हैं। एक महिला है, जिनका नाम अनीता चौहान बताया गया है और ग्राम पंचायत विकास अधिकारी हैं। उनके साथ खंड विकास अधिकारी दिनेश जोशी भी नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो के अनुसार शिकायतकर्ता भीष्म सिंह राणा हाथ में कुछ कागजात लिए हुए हैं। उनके पास ही खड़ा युवक ग्राम विकास अधिकारी और शिकायतकर्ता की वीडियो बनाता नजर आ रहा है। वीडियो बनाने का जांच में प्रावधान भी है और वीडियो बनाने में कुछ गलत भी नहीं है। ग्राम विकास अधिकारी को युवक के वीडियो बनाने से इतनी आपत्ति थी कि उन्होंने युवक पर हमला कर दिया। उससे छीना-झपटी की।

बीच बचाव करने युवक का पिता और शिकायकर्ता के साथ दूसरे मौजूद लोग भी आए। बात यहीं नहीं थमी महिला अधिकारी फिर शिकायतकर्ता के साथ तीखी बहस करने लगी। इस बीच अचानक फिर सेे हाथापाई शुरू कर दी। इस मामले में खंड विकास अधिकारी ने पुलिस से शिकायत की है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन, सवाल यह है कि ग्राम विकास अधिकारी ने युवक से छीना-झपटी क्यों की और उसके लिए क्या उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी? यह सवाल युवक और शिकायतकर्ता का है।

दूसरा उनका यह भी कहना है कि जब टीम जांच करने आई थी, तो फिर जिस जगह पर निर्माण होना बताया गया है, उसकी वीडियोग्राफी क्यों नहीं की? उनका यह भी कहना है कि जिस तरह से अधिकारियों ने उनके साथ वर्ताव किया है, उससे एक बात तो साफ है कि वोा पहले से ही हाथापाई करने का प्लान बनाकर आए थे?

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से ग्राम विकास अधिकारी की ओर से छीना झपटी की शुरुआत की गई। जांच टीम ने शिकायतकर्ता को वीडियो बनाने से रोका था। जबकि नियमानुसार जांच टीम को वीडियोग्राफी करनी चाहिए थी। क्या जिलाधिकारी इस तरह के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे? हम इस विडियो कि पुष्टि नहीं करते हैं। फिलहाल म्मामले में जांच चल रही है।

error: Content is protected !!