उत्तरकाशी : 3 साल, 8 गांवों में 12 करोड़ ख़र्च, बड़े घोटाले की आशंका!

उत्तरकाशी : 3 साल, 8 गांवों में 12 करोड़ ख़र्च, बड़े घोटाले की आशंका!
शेयर करें !
  • 3 साल, 8 गांवों में 12 करोड़ ख़र्च, धारतल पर नजर नहीं आ रहा काम!

उत्तरकाशी : बहुत लोगों ने BADP योजना का नाम शायद ही सुना होगा, लेकिन सीमा क्षेत्रों से लगे गांव के विकास में यह योजना महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।इस योजना के तहत गांव में विकास कार्य किए जाते हैं।उत्तरकाशी जिले में BADP यानी बॉर्डर एरिया डेवलपमेंट प्लान के तहत करोड़ों की धनराशि को खर्च हुए लेकिन धरातल पर काम नजर नहीं आ रहे हैं।

इसी बीएडीपी योजना में उत्तरकाशी जिले में बड़े भ्रष्टाचार का अंदेशा जताया जा रहा है भटवारी विकासखंड के 8 गांव में है 12 करोड़ की धनराशि खर्च कर दी गई। जिला पंचायत संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप भट्ट ने DM मयूर दीक्षित से जांच की मांग की थी। जिला पंचायत संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप भट्ट ने जनपद उत्तरकाशी में बीएडीपी योजनाओं के निर्माण में भारी अनियमितता होने का अंदेशा जताया है।

उन्होंने डीएम उत्तरकाशी मयूर दीक्षित को अवगत कराया कि बीएडीपी से भटवाड़ी विकासखण्ड के 8 गांवों मे पिछले 3 सालों में लगभग 12 करोड़ की धनराशि खर्च हुई है। करोड़ों खर्च होने के वावजूद भी वहां विकास नजर नहीं आ रहा है।

उन्होंने डीएम से उक्त योजनाओं की जांच की मांग की थी, जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने जांच बिठा दी है। अब देखना होगा कि जांच में क्या निकल कर आता है। साथ ही प्रदीप भट्ट ने यह भी मांग की है कि इस योजना के तहत केवल कुछ ही गांव का नहीं बल्कि पूरे विकासखंड के गांवों को शामिल किया जाना चाहिए।

शेयर करें !
editor

editor

Leave a Reply

error: Content is protected !!