posted on : दिसंबर 8, 2022 4:56 pm
शेयर करें !

उत्तरकाशी: पुलिस की तैयारी पूरी, मतगणना के दिन ऐसा रहेगा ट्रैफिक प्लान

उत्तरकाशी: 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना होनी है। इसके लिए सभी जिलों तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। उत्तरकाशी जिले के तीनों सीटों की मतगणना जिला मुख्यालय में होनी हैं। ऐसे में पुलिस ने शहर के लिए ट्रैफिक प्लान जारी किया है। साथ ही जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

ऐसा रहेगा ट्रैफिकल प्लान
पुलिस के प्लान के अनुसार भटवाड़ी की तरफ से आने वाले वाहन तेखला-मांडों-तिलोथ बैंड-जोशियाड़ा होते हुये इन्द्रावती पार्किंग में पार्क होंगे। मानपुर की ओर से आने वाले वाहनों को भी तिलोथ बैंड-जोशियाड़ा होते हुए इन्द्रावती पार्किंग में पार्क किया जायेगा। बड़कोट/धरासू बैंड की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए रुट बडे़थी बाईपास-मनेरा-जोशियाड़ा बैराज-जोशियाड़ा पुल रखा गया है। यह ट्रैफिक भी इन्द्रावती पार्किंग में पार्क होगा।

इसके अलावा साल्ड ऊपरीकोट से आने वाले वाहन दरबार बैंड के नीचे पार्क होंगे। प्रत्याशियों, मतगणना एजेंटों, मीडिया कर्मियों व मतगणना ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारियों के लिये पार्किंग की व्यवस्था रामलीला ग्राउंड में की गयी है, जहां से वह कोर्ट रोड-विश्वनाथ चौक होते हुये पैदल मतगणना स्थल पर जायेंगे। इस दौरान भारी वाहन पूर्णतया वर्जित रहेंगे। कॉमर्शियल व भारी वाहन जोशियाड़ा पार्किंग में पार्क होंगे। जबकि ऋषिकेश/देहरादून/हरिद्वार आवागमन करने वाले वाहनों के लिये रूट तेखला बाईपास-लदाडी-मनेरा-बड़ेथी बाईपास रहेगा। यह प्लान सर्विस बसों व आवश्यक सेवा के वाहनों पर लागू नहीं है। उनके लिये रुट प्लान पूर्व की भांति यथावत रहेगा।

मतगणना स्थल के लिए निर्देश

अगर आपको मतगणना स्थल पर जाना है, तो बिना परिचय पत्र/ड्यूटी कार्ड के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ड्यूटीरत कर्मचारीगण अपने पास परिचय पत्र/ड्यूटी कार्ड साथ में रखेंगे। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार के वाहन पूर्णतः वर्जित रहेंगे। वाहन पार्किंग व रुट व्यवस्था के लिए अलग से यातायात प्लान जारी किया गया है।

मतगणना केंद्र पर किसी भी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ, बीड़ी सिगरेट,लाईटर, माचिस,मोबाईल फोन एवं नुकीली धातु नहीं ले जा सकें, इसके लिए चेकिंग की जाएगी। मतगणना में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी रामलीला मैदान से कोर्ट रोड़- विश्वनाथ मंदिर होते हुये पैदल मतगणना स्थल पर जायेंगे। प्रेक्षक और आवश्यक ड्यूटी/ईवीएम सुरक्षा में लगे वाहनों को ही मतगणना केन्द्र पर जाने की अनुमति होगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!