posted on : फरवरी 24, 2023 11:12 am
शेयर करें !

उत्तरकाशी : मंदिर में पिटाई मामले में नया मोड़, दलित युवक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज

उत्तरकाशी : मारी ब्लॉक के सालरा गांव में मंदिर में घुसने को लेकर दलित युवक की पिटाई मामले में नया मोड़ आ गया है। अब तक पुलिस इस मामले में पीड़ित युवक पर लगे आरोपों और ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाई करने से बचती नजर आ रही थी। इसको लेकर लोग लगातार पुलिस पर आरोप भी लगा रहे थे। पीड़ित युवक आयुष के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत विभिन्न धराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उत्तराखंड : इन जिलों के लिए अलर्ट जारी, अगले 5 दिन होगी भारी बारिश और बर्फबारी 

मोरी के सालरा गांव में नौ जनवरी को कौंल देवता के मंदिर में घुसने पर अनुसूचित जाति के युवक को रातभर बंधक बनाकर पीटने का मामला सामने आया था। हालांकि, बंधक बनाकर पीटे जाने की बात झूठी निकली। युवक ने खुद को अपने आप ही मंदिर की गर्भ गृह में कैद कर लिया था। ग्रामीणों ने इसको लेकर गंभीर आरोप भी लगाए थे। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था।

राज्यपाल का पद छोड़ना चाहते हैं भगत सिंह कोश्यारी, PM मोदी से कही दिल की बात 

इस पूरे मामले में 21 जनवरी को सालरा गांव के करतार सिंह ने न्यायालय का का रुख किया था। उनका आरोप था कि बैनोल गांव निवासी आयुष मंदिर में आकर सीधे यहां जल रही धूनी में कूद गया। मंदिर में मौजूद थानी रामदयाल के साथ मारपीट की। आयुष ने मंदिर में प्रतीकों को खंडित किया और जबरन गर्भगृह में घुस कर धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई ।

उत्तराखंड : युवक-युवती ने एक दूसरे को इंजेक्शन लगाकर दी जान, दोनों मेडिकल के स्टूडेंट

कोर्ट का आदेश मिलने के बाद आयुष के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, मंदिर को नुकसान पहुंचाने और मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीओ ऑपरेशन प्रशांत कुमार ने बताया कि कोर्ट के दिशा निर्देश पर आयुष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जबकि, आयुष की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमें की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। उनका कहना है कि जल्द ही मामले में कोर्ट में चर्जशीट दाखिल की जाएगी।

error: Content is protected !!